T20 वर्ल्ड कप फ्री में कैसे देखे? How to watch T20 world cup Free?

दोस्तों भारत में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जो क्रिकेट का दीवाना न हो क्योंकि क्रिकेट भारत ही नहीं वल्कि दुनिया में खेला जाता हैं लेकिन क्रिकेट को फ्री में देखना काफी मुश्किल होता हैं क्योंकि बड़ी बड़ी कंपनिया इसमें पैसा लगाती हैं और हमसे क्रिकेट के subscription लेती हैं इसलिए T20 वर्ल्ड कप फ्री में कैसे देखे? How to watch T20 world cup Free? आपको इस पोस्ट में यह पता चलने वाला हैं।

Best App for T20 world cup यह आजकल लोग ज्यादा सर्च कर रहे हैं क्योंकि इंटरनेट पर आज कई सारे app मौजूद हैं जो फ्री में क्रिकेट मैच प्रसारित करते थे लेकिन कई app बंद हो गए हैं और कुछ app paid हो गए हैं।

जिसकी वजह से फ्री में वर्ल्ड कप या दूसरे मैच देखने में काफी दिक्कत आ रही हैं इसलिए आज हम ये पोस्ट लेकर आए हैं जिसमे आपको बताएंगे की फ्री में वर्ल्ड कप कैसे देखें।

दोस्तों T20 वर्ल्ड कप फ्री में कैसे देखे? How to watch T20 world cup Free? यह सवाल कई लोगों का हैं इसलिए आज आपको यह पोस्ट पढ़ना चाहिए क्योंकि वर्ल्ड कप हो या IPL क्रिकेट देखने का मजा ही अलग हैं।

How to watch T20 World Cup Free?

दोस्तों वैसे तो ऑनलाइन कई सारे प्लेटफार्म हैं जो वर्ल्ड कप मैच प्रसारित करते हैं और आपको वही से देखना चाहिए लेकिन कई सारे तरीका paid हैं जहां आपको महीने का कुछ पैसा देना होता हैं।

भारत में क्रिकेट का अलग ही दीवानापन हैं जिसकी वजह से क्रिकेट का खेल एक अलग ही लेवल पर पहुंच चुका हैं जिसकी वजह से बड़े बड़े प्लेटफार्म क्रिकेट को स्पॉन्सर करते हैं और करोड़ों में पैसा कमाते हैं।

Airtel Xstream, JIOTV, Hotstar, SonyLiv आदि बड़े बड़े प्लेटफार्म हैं जहां से आपको क्रिकेट देखने का महीने का subscription देना होता हैं तब आपको मैच देखने को मिलता हैं।

फ्री में वर्ल्ड कप कैसे देखें?

दोस्तों फ्री में वर्ल्ड कप देखने के लिए सबसे बढ़िया app हैं “Pikashow” यह ऐप पूरी तरह फ्री हैं और इसमें आपको वर्ल्ड कप के लाइव मैच एक दम फ्री में तथा हाई क्वालिटी और अलग अलग भाषाओं में मिलता हैं जिसका आप मजा उठा सकते हैं।

नीचे दिए गई लिंक से आप “Pikashow” apk को डाउनलोड कर सकते हैं बस डाउनलोड करके आपको यह apk को अपने फोन में इंस्टॉल करना हैं और मैच के समय में app को खोलना हैं और आप बिना किसी समस्या के हाई क्वालिटी में वर्ल्ड कप का पूरा मजा उठा पाएंगे।

“Pikashow” ऐप डाउनलोड करें

Hotstar

Hotstar के बारे में मुझे बताने की जरूरत नहीं है क्योंकि इस app के बारे में लगभग सभी लोग बहुत अच्छे से जानते हैं। इसमें ही आपको महीने के कुछ पैसे subscription के नाम पर देने होते हैं।

हालांकि Hotstar बहुत अच्छा ऐप हैं जिसकी आप क्रिकेट ही नहीं वल्कि movies और दूसरे स्पोर्ट भी आसानी से देख सकते हो लेकिन यह ऐप paid होने की वजह से कई लोग क्रिकेट को फ्री में देखने का तरीका ढूंढते हैं।

Oreo TV

यह ऐप भी बहुत ज्यादा चर्चित हैं जो फ्री में वर्ल्ड कप या फ्री में मूवीज देखने का शौक रखते हैं उन्हे इस ऐप के बारे में बहुत अच्छा से पता होगा।

इस पोस्ट में हमने आपको बताया की T20 वर्ल्ड कप फ्री में कैसे देखे? How to watch T20 world cup Free?

नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप Oreo TV का apk download कर सकते हैं तथा अपने फोन में इंस्टॉल करके फ्री में वर्ल्ड कप देखने का मजा उठा सकते हैं।

Oreo TV apk download

Airtel Xstream

यह ऐप भी पैड हैं लेकिन आप इसके द्वारा भी वर्ल्ड कप का मजा उठा सकते हैं, हालांकि इस ऐप को आप सभी अच्छे से जानते होंगे और इसमें महीने का subscription देना होता हैं जिसके बाद आप movies तथा क्रिकेट का मजा उठा सकते हैं।

इस apk को हमने लिस्ट में इसलिए रखा हैं क्योंकि कई लोगों को subscription लेकर मैच देखने में अच्छा लगता हैं इसलिए हमने इस ऐप को भी लिस्ट में रखा हैं क्योंकि आपको यह पता होना चाहिए की कौन से app से वर्ल्ड कप देख सकते हैं।

क्या फ्री में वर्ल्ड कप देखना सुरक्षित हैं?

दोस्तों जब से दुनिया में कोरोना महामारी फैली हैं कुछ चीजें हमेशा के लिए बदल गई हैं जैसे अब आपको मूवीज या ऑनलाइन स्पोर्ट्स मैच देखने के लिए app का subscription लेना पड़ता हैं वल्कि पहले आप किसी भी सोर्स से आसानी से मैच देख पाते थे।

हमने कोरोना का नाम इसलिए लिया हैं क्योंकि कॉरोना की वजह से कहीं भी भीड़ लगाना सुरक्षित नहीं था जिसकी वजह से स्टेडियम में मैच नहीं होते थे न ही थिएटर में मूवीज लगती थी जिसकी वजह से इस क्षेत्र में काम करने वाली बड़ी बड़ी कंपनियों की कमाई लगभग पूरी तरह से रुक गई थी।

इसलिए यह फैसला लिया गया की अब से फ्री में मूवीज तथा क्रिकेट मैच लोग नहीं देख पाएंगे और जिसे भी मूवीज या क्रिकेट देखना हैं उसे अब app के subscription लेना पड़ेगा जिसके माध्यम से यह ऐप के मालिक पैसे कमाते हैं तथा हमने कोई भी मूवी या क्रिकेट देखने के लिए अब पैसे देने होते हैं।

जैसे आपने सुना होगा की चाहे कितनी भी दिक्कतें आ जाए लेकिन कई लोग उसमे भी अवसर ढूंढ लेते हैं ऐसा ही हुआ क्रिकेट तथा मूवी में, कई लोगों ने खुद के मूवी के ऐप तथा क्रिकेट के ऐप लॉन्च कर दिए जहां वो फ्री में मूवी तथा लाइव मैच दिखाते थे और लोगों ने भी काफी जमकर फ्री में हो रहे मैच का लुफ्त उठाया।

लेकिन फिर बाद में सरकार ने इसमें हस्तक्षेप कर दिया और फ्री में मूवी तथा क्रिकेट मैच दिखा रहे app को बंद कर शुरू कर दिया, कई लोगों को पुलिस ने लाइव मैच को फ्री में दिखाने के केस में गिरफ्तार करना शुरू कर दिया।

जब से लोगों के मन में यह डर हैं की फ्री में वर्ल्ड कप कैसे देखें तथा क्या फ्री में वर्ल्ड कप देखना अब सुरक्षित हैं? दोस्तों हम आपको बता दें की फ्री में वर्ल्ड कप देखना सुरक्षित हैं बस आप कहीं भी उसका प्रचार प्रसार न करें और न ही कहीं उसको फ्री में अपलोड करें।

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने इस महत्वपूर्ण पोस्ट में बताया की T20 वर्ल्ड कप फ्री में कैसे देखे? How to watch T20 world cup Free? मुझे पूरी उम्मीद हैं फ्री में वर्ल्ड कप कैसे देखें अब आपको इस सवाल का जवाब मिल गया होगा।

हमने आपको app बताने के साथ साथ उसकी डाउनलोड लिंक भी प्रोवाइड कर दी हैं ताकि आप आसानी से उन app को डाउनलोड कर पाए और वर्ल्ड कप का मजा उठा पाएं। अगर आप चाहे तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों को भी शेयर कर सकते हैं।

अगर आपको इस पोस्ट से जुड़े कोई सवाल या फिर किसी प्रकार का कोई सुझाव हैं तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर हमने जरूर बताए, उम्मीद हैं T20 वर्ल्ड कप फ्री में कैसे देखे? How to watch T20 world cup Free? इसका जवाब आपको मिल गया होगा।

Windows installation failed in safe OS phase with an error during apply_image operation

Windows 11 Leaked Version | क्या Windows 11 crack Install करना सुरक्षित हैं?

Hello friends, I am "Rahul" Author & Founder of TechySeizer.in. If I Talking about my education I am in BSC 3rd year. I love knowing things related to technology and teaching others. Just keep supporting our content, we will keep giving you new information :)

Sharing Is Love:

1 thought on “T20 वर्ल्ड कप फ्री में कैसे देखे? How to watch T20 world cup Free?”

Leave a Comment