A2 Hosting Full Review In Hindi – 2021

दोस्तों अगर आप ब्लॉग या फिर किसी वेबसाइट को बना रहे हो तथा आप इस काम में एक दम नए हो तो आपको बहुत सी ऐसी वेबसाइट मिल जाएगी जो बहुत सस्ते में hosting देने का वादा करती है लेकिन उनकी hosting में इतना दम नहीं होता जिससे कभी कभी हमारी वेबसाइट डाउन हो जाती है या फिर ढंग से काम नहीं करती।

लेकिन इसी myth को दूर करने के लिए एक ऐसी कंपनी का जन्म हुआ जिसने इतनी affordable hosting देना स्टार्ट कर दिया, उस Hosting कंपनी का नाम A2 Hosting है। यह मार्केट में अपनी होस्टिंग की स्पीड के लिए जानी जाती है।

आज कल अगर होस्टिंग सही मिलना थोड़ा मुश्किल हो गया है क्योंकि बहुत से लोग इसमें भी गलत information या misleading का काम करते है लेकिन A2 Hosting ने इन सभी दिक्कतों का सामना करके मार्केट में अपनी एक अलग पहचान बना ली है।

इसलिए हमने सोचा है क्यों न आपको A2 Hosting का फुल रिव्यू इस पोस्ट के माध्यम से बताया जाए ताकि आपको किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े, A2 Hosting को लेने के लिए यहां क्लिक करे।

A2 Hosting Full Review

जब भी आप नई hosting या फिर अपने ब्लॉग को A2 Hosting में migrate करने का सोचते है तो यह आपका एक सही विचार है या नहीं, आज हम इसे अपनी पोस्ट में बारीकी से समझेंगे।

A2 Hosting इस्तेमाल करने के फायदे ?

1. Ultra Fast Speed

अगर स्पीड की बात की जाए तो A2 Hosting किसी भी अन्य थर्ड पार्टी होटिंग और अपने competitors से कहीं आगे है, कुछ समय पहले एक ग्राफ पब्लिक हुआ था जिसमे A2 Hosting की स्पीड बाकी अन्य किसी भी होस्टिंग से कहीं ज्यादा थी।

A2 Hosting की स्पीड 150 मिलीसेकंड है जो किसी भी कम्पनी से बहुत ज्यादा अच्छा है, अगर आप इनके dedicated या VPS server लेते है तो उनमें unmatched speed quality देखने को मिलती है को हमारी उम्मीद से भी ज्यादा होती है।

2. Enhanced Security

A2 Hosting दुनिया की पहली ऐसी कंपनी है जिसमे आपको Enhanced Security देखने को मिलती है इसमें आपको दो सॉफ्टवेयर मिलते है जो आपकी वेबसाइट को किसी भी तरह के हैकिंग अटैक से बचाने में बेहद मदद करते है, इनकी होस्टिंग प्लान में आपको HackScan तथा KernelCare की security मिलती है।

HackScan आपके ब्लॉग या किसी भी तरह की वेबसाइट के लिए बहुत जरूरी होता है जिससे कोई भी malware आपकी साइट पर नहीं आता तथा अटैक से भी बचाता है।

KernelCare एक सॉफ्टवेयर extension हैं जो A2 को kernel की security update करने का मौका देता है तथा यह रोज अपडेट होता है जिससे किसी भी तरह का वायरस नहीं आता। जब यह अपडेट होता है तो इससे आपके सर्वर पर भी लोड नहीं पड़ता और security भी मिल जाती है।

3. Great Customer Support

A2 Hosting में आपको किसी भी थर्ड पार्टी होस्टिंग कंपनी से काफी अलग सपोर्ट मिलता है जिसमे आपको लाइव चैट, फोन, ईमेल करने का तरीका भी मिलता है।

जिससे आप कभी भी किसी भी वक्त अपनी समस्या का हल इनसे बड़ी आसानी से पूछ सकते है, A2 Hosting की फोन support भी बेहद सही है, कॉल करने पर लगभग
1 या 2 मिनट में ही आपका कॉल कस्टमर सपोर्ट को लग जाता है और आप अपनी प्रोब्लम का हल पूछ सकते है।

4. Free Site Migration

अगर आप कोई और वेब होस्टिंग इस्तेमाल कर रहे है तथा A2 Hosting पर अपनी वेबसाइट Migrate करने का सोच रहे है तो यह आप बड़ी ही आसानी से कर सकते है इसमें आपको फ्री में साइट migrate करने का ऑप्शन मिलता है।

किसी भी अन्य कंपनी में आपकी लगभग 100 डॉलर का चार्ज देना होता है लेकिन A2 Hosting में बस आपको अपना प्लान सिलेक्ट करना है और फिर कस्टमर केयर से बात करके अपनी साइट को आसानी से migrate करना है।

5. Environmentally Friendly

A2 Hosting की partnership Carbonfund.org के साथ है इसका मतलब इनका हर एक सर्वर carbon neutral हैं, एक ऐसी वेब होस्टिंग जो हमारे environment की केयर करती है उससे अच्छी कोई होस्टिंग नही हो सकती।

6. High Renewal Rate

जब आपका पैकेज या प्लान खतम होगा तो आपको अपने प्लान को रिन्यू भी करना होता है लेकिन इसमें में आपको थोड़ा ज्यादा Renewal Rate देने होते हैं, अब क्योंकि यह कोई बड़ी बात नहीं है प्लान खतम होने के बाद आपको थोड़े ज्यादा rate देखने को मिलते है।

इसलिए आपको इनके term and condition को आज जरूर पढ़ लेना चाहिए, क्योंकि प्लान ख़त्म होने से 15 दिन पहले इसमें auto renewal हो जाता है इसलिए आपको Policy जरूर पढ़ लेना चाहिए।

निष्कर्ष

दोस्तों मुझे पूरी उम्मीद है अब आपको बहुत अच्छे से समझ आ गया होगा की आखिर क्यों A2 Hosting इतनी बढ़िया है तथा आपको इसके क्यों लेना चाहिए। इस पोस्ट के माध्यम से मैंने आपको बताया A2 Hosting Full Review In Hindi – 2021

अगर आप नई ब्लॉग या वेबसाइट डिज़ाइन करते है तो आपको A2 Hosting जरूर try करना चाहिए क्योंकि जो भी आपको चाहिए वह सब कुछ A2 Hosting में आसानी से मिल जाता है। इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

Hello friends, I am "Rahul" Author & Founder of TechySeizer.in. If I Talking about my education I am in BSC 3rd year. I love knowing things related to technology and teaching others. Just keep supporting our content, we will keep giving you new information :)

Leave a Comment