2022 देशभक्ति फिल्मों से भरपूर होने वाला हैं क्योंकि अक्षय कुमार से लेकर जॉन अब्राहम तक की बड़ी बड़ी फिल्में 2022 में रिलीज होने के लिए तैयार हैं।

2022 में 7 ऐसी फिल्में रिलीज होगी जिसमे भारतीय सेना के पराक्रम को दिखाया गया हैं और जिसमे डिफेंस फोर्सेज के बारे में बताया जाएगा।

अटैक एक एक्शन थ्रिलर फिल्म हैं, जिसमे जॉन अब्राहम, रकुल प्रीत, जैकलीन फर्नाडीज, जयंतीलाल गडा मुख्य भूमिका में हैं।

1. अटैक 

फिल्म के ट्रेलर में जॉन अब्राहम एक रेंजर अधिकारी की भूमिका निभाते नजर आ रहे है, इसके जैकलीन एक एयर होस्टेस के रोल में हैं।

बता दें की यह फिल्म 28 जनवरी 2022 को रिलीज होने वाली हैं, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच शायद यह फिल्म टल भी सकती हैं।

मेजर एक एक्शन फिल्म हैं, यह फिल्म 2008 के मुंबई आतंकी हमलों पर आधारित हैं जिसमे शाहिद हुए मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की कहानी बताई गई हैं।

2. मेजर

इस फिल्म को तेलगु और हिंदी में एक साथ शूट किया गया है, इस फिल्म में अदीवी सेष ने मुख्य भूमिका निभाई हैं।

अक्षय कुमार की यह फिल्म भारतीय सेना की प्रतिष्ठित गोरखा रेजीमेंट के युद्व नायक मेजर जनरल इयान काडोरजो के जीवन पर आधारित हैं।

3. गोरखा

संजय पूरन सिंह चौहान द्वारा निर्देशित और आनंद एल राय और हिमांशु शर्मा द्वारा निर्माता इस फिल्म में अभिनेता अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में हैं।

यह फिल्म सबसे महान नायकों में से एक बहादुर सैम मानेकशॉ के जीवन और समय पर आधारित एक्शन फिल्म हैं।

4. सैम बहादुर

इस फिल्म में विक्की कौशल मुख्य भूमिका निभाएंगे, जबकि सना शेख देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के रोल में नजर आएंगी। 

तेजस एक साहसी और उग्र फाइटर पायलट की कहानी हैं, यह फिल्म भारतीय वायु सेना के ऐतिहासिक फैसले से प्रेरित हैं।

5. तेजस

इस फिल्म को दिसंबर 2021 में अनाउंस किया गया था, यह फिल्म अक्टूबर 2022 में रिलीज होगी।

यह फिल्म दर्शकों को भारतीय वायुसेना के कुछ सबसे चुनौतीपूर्ण लड़ाकू अभियानों से भी अवगत कराएगी।

फिल्म 'पिप्पा', ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता द्वारा लिखी गई किताब '1971- ए नेशन कम्स ऑफ एज' से प्रेरित है। 

6. पिप्पा 

फिल्म का शीर्षक पीटी -76 नामक युद्ध टैंक से लिया गया है, जिसे लोकप्रिय रूप से पिप्पा के नाम से जाना जाता है। वॉर ड्रामा फिल्म का उद्देश्य गरीबपुर के वीर टैंक युद्ध को पर्दे पर दिखाना है।

जो अंततः बांग्लादेश की मुक्ति का कारण बनता है। इस फिल्म में ईशान खट्टर के अलावा मृणाल ठाकुर, प्रियांशु पेन्युली और सोनी राजदान भी नजर आएंगे।

यह सेकेंड लेफ्टिनेंट अरुण खेत्रपाल की कहानी है। 

7. इक्कीस

इक्कीस वर्षीय लेफ्टिनेंट ने पाकिस्तानी सेना द्वारा भयंकर हमलों का सामना अपनी बहादुरी के साथ किया था। 

उन्हें इस साहस और वीरता के लिए भारत के सबसे प्रतिष्ठित और उच्चतम स्तर के सैन्य पदक परम वीर चक्र, मरणोपरांत से सम्मानित किया गया था। 

रिपोर्ट के मुताबिक वरुण धवन पिछले दो सालों से फिल्म की तैयारी कर रहे हैं। वो एक्शन सीक्वेंसेज़ से लेकर अपनी बॉडी लैंग्वेज पर भी काम कर रहे हैं।