किसी भी क्रिप्टोकरेंसी में तेजी का अनुमान नहीं लगाया जा सकता क्योंकि इसे कोई कंट्रोल नहीं करता, कई एक्सपर्ट्स का मानना हैं की 2021 से ज्यादा 2022 में क्रिप्टोकरेंसी पर इन्वेस्ट आपको करोड़ों कमा कर देगा।

बिटकॉइन किसी भी निवेशक के लिए बहुत अच्छा विकल्प हो सकता हैं क्योंकि इसके ग्रोथ की संभावना ज्यादा होती हैं किसी भी अन्य क्रिप्टोकरेंसी के मुकाबले।

1. बिटकॉइन और इथेरियम

लेकिन क्रिप्टो एक्सपर्ट उम्मीद कर रहे हैं की इथेरियम भविष्य में क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में बिटकॉइन को पछाड़ सकती हैं, क्योंकि इथेरियम ने 2021 में 800 फीसदी की तेजी हासिल की हैं।

बायनेंस कॉइन वॉल्यूम के हिसाब से दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंजों और ऑल्टकॉइन क्रिप्टो एक्सचेंजों में से एक है। ये 2022 में ग्रोथ करने वाली सबसे अच्छी क्रिप्टोकरेंसी में से एक है। 

2. बायनेंस कॉइन और पोलकाडॉट

बायनेंस क्रिप्टो निवेशकों को सुरक्षित रूप से ट्रेडिंग शुरू करने की सुविधा देता है।

पोलकाडॉट प्रोटोकॉल पब्लिक और प्राइवेट चेन्स, बिना अनुमति वाले नेटवर्क, फ्यूचर टेक्नोलॉजीज को जोड़ता है। अगले साल में इसमें भी अच्छी संभावनाएं हैं।

सोलाना 2021 में एक टॉप परफॉर्मेंस करने वाली क्रिप्टो में से एक रही है। ये दुनिया में पांचवीं सबसे अधिक वैल्यू वाली क्रिप्टोकरेंसी बनने के लिए ऑल्टकॉइन्स की रैंक की तरफ बढ़ रही है। 

3. सोलाना और कार्डोनो

कार्डानो एक प्रूफ-ऑफ-स्टेक ब्लॉकचैन प्लेटफॉर्म है। कार्डानो अपने लचीले नेटवर्क और लोअर एनर्जी लेवल के लिए क्रिप्टो निवेशकों के बीच लोकप्रियता हासिल कर रही है। इसमें 2022 में काफी अधिक डेवलपमेंट की क्षमता है।

टीथर एक ऐसी क्रिप्टोकरेंसी है जिसे एथेरियम ब्लॉकचैन पर टीथर लिमिटेड द्वारा जारी किए गए टोकन के साथ होस्ट किया जाता है।

4. टीथर और USD कॉइन

मूल रूप से जुलाई 2014 में रियलकोइन के रूप में लॉन्च की गयी ओमनी प्लेटफॉर्म के उपयोग के माध्यम से बिटकॉइन के ब्लॉकचैन के टॉप पर बनायी गयी ये एक सेकंड लेयर क्रिप्टोकरेंसी टोकन है।

जो निवेशक बिना जोखिम लिए क्रिप्टो स्पेस को एक्सप्लोर करना चाहते हैं, वे एक स्थिर क्रिप्टोकरेंसी जैसे USD कॉइन को प्राथमिकता दे सकते हैं। इस क्रिप्टोकरेंसी में 2022 में ग्रोथ की भारी संभावनाएं हैं।

शीबा इनु टोकन एक डीसेंट्रलाइज्ड क्रिप्टोकरेंसी है जिसे अगस्त 2020 में एक अनाम व्यक्ति या समूह ने बनाए था, जो "रयोशी" के नाम से जाना जाता है। 

5. शीबा इनु और एवलांच

शीबा इनु की 2021 में कीमतों में वृद्धि देखी गई है। 

एवलांच लेयर वन ब्लॉकचेन है, इसमें भी काफी ग्रोथ की संभावना है। मगर ध्यान रहे कि कुछ भी दावे से नहीं कहा जा सकता। क्रिप्टोकरेंसी काफी जोखिम वाला निवेश ऑप्शन है।

आपको किसी भी क्रिप्टोकरेंसी में इन्वेस्ट करने से पहले बहुत अच्छे से रिसर्च करना लेना चाहिए क्योंकि इसमें जोखिम का खतरा सबसे ज्यादा होता हैं।