पंजाब नेशनल बैंक को किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं, यह बैंक देश के बड़े सरकारी बैंकों में आती हैं - आगे पढ़िए

अगर आपका अकाउंट PNB में है तो आपको 20 लाख रुपए तक मिल सकते हैं, अगर आपका PNB में अकाउंट नहीं हैं तब भी आपको फायदा मिलेगा। 

इसके लिए आपको बैंक में PNB माय सैलरी अकाउंट खुलवाना हैं, अगर आपके पास माय सैलरी अकाउंट पहले से हैं तो ध्यान से पोस्ट को आगे पढ़िए।

PNB की तरफ से यह जानकारी दी गई की अगर आप अपनी सैलरी को बेहतर तरीके से मैनेज करना चाहते हैं तो PNB में अकाउंट खुलवाए और 20 लाख रुपए तक के फायदे पाएं।

इसके तहत अगर किसी के साथ व्यक्तिगत दुर्घटना हो जाती हैं तो बीमा के साथ ओवरड्राफ्ट और स्वीप सुविधा का भी लाभ मिलेगा।

PNB अपने सैलरी अकाउंट होल्डर्स को इंश्योरेंस कवर समेत और भी कई फायदे से रहा हैं।

ऐसे मिलेगा 20 लाख रुपए का फायदा।

जीरो बैलेंस और जीरो क्वार्टरली एवरेज बैलेंस की सुविधा वाले PNB के माय सैलरी अकाउंट खुलवाने पर ग्राहकों को 20 लाख रुपए तक का पर्सनल एक्सीडेंट कवर दिया जा रहा हैं।

यानी PNB में माय सैलरी अकाउंट खुलवाने पर आपका फायदा ही फायदा हैं।

1. सिल्वर कैटेगरी - इसमें 10 हजार से लेकर 25 हजार मासिक सैलरी वालों को रखा गया हैं।

4 कैटेगरी का हैं ये अकाउंट

2. गोल्ड कैटेगरी - इस कैटेगरी ने 25001 रुपए से लेकर 75,000 मासिक सैलरी वालों को रखा गया हैं। 3. ‘प्रीमियम’ कैटेगिरी- इसमें 75001 रुपये से लेकर 150000 रुपये मासिक सैलरी वालों को रखा गया है।

4. ‘प्लैटिनम’ कैटेगिरी – इस कैटेगिरी में 150001 रुपये से ज्यादा मासिक सैलरी वालों को रखा गया है।

1. बैंक (Bank) की ओर से ग्राहकों को ओवरड्राफ्ट की सुविधा दी जाती है। 2. सिल्वर कैटिगिरी वालों को 50 हजार रुपये तक ओवरड्राफ्ट की सुविधा मिलेगी।

जानिए किसे कितना मिलेगा फायदा?

3. गोल्ड वालों को 150000, रुपये तक ओवरड्राफ्ट की सुविधा मिलेगी। 5. प्रीमियम वालों को 225000 रुपये तक ओवरड्राफ्ट की सुविधा मिलेगी। 6. प्लेटिनम वालों को 300000 रुपये तक ओवरड्राफ्ट की सुविधा मिलेगी।